IRCTC: अयोध्या से वैष्णो देवी तक धार्मिक जगहों की सैर करना चाहते  हैं तो IRCTC आपके लिए शानदार टूर पैकेज लेकर आया है. इस यात्रा में आपका मन प्रसन्न हो जाएगा. इस टूर पैकेज में अयोध्या, वैष्णो देवी, काशी और प्रयाग में दर्शन का मौका मिलेगा. तो देर किस बात की, फटाफट इस टूर पैकेज को बुक कीजिए और घूम आइए देश की शानदार धार्मिक जगहें. यहां जानें इस टूर पैकेज की फुल डिटेल्स...

कितने दिन का टूर पैकेज

IRCTC के इस टूर पैकेज में आपको 10 रात और 11 दिन की यात्रा करने का मौका मिलने वाला है. इस टूर की शुरुआत असम के डिब्रूगढ़ से होगी. भारत गौरव टूरिस्ट ट्रेन आपको लेकर निकलेगा और मरियानी, लामडिंग, गुवाहाटी, न्यू कूच बिहार, न्यू जलपाईगुड़ी और कटिहार होते हुए यात्रा कराई जाएगी. आप किसी भी स्टेशन पर इस ट्रेन को पकड़ सकते हैं. मतलब कहीं से भी बोर्डिंग कर सकते हैं.

कहां-कहां घूमने का मौका मिलेगा

इस यात्रा में आप अयोध्या में रामलला के दर्शन कर पाएंगे, हनुमानगढ़ी में पूजा पाठ का मौका मिलेगा. कटरा में मात्रा वैष्णो देवी की पूजा-अर्चना और दर्शन का सौभाग्य आपको मिलेगा. प्रयागराज के त्रिवेणी संगम में स्नान और अलोपी देवी मंदिर में दर्शन के बाद आपको बनारस ले जाया जाएगा, जहां गंगा आरती और काशी विश्वनाथ जी के दर्शन का अवसर मिलेगा.

टूर पैकेज का खर्च

27 मई से 5 जून तक यह यात्रा चलेगी. इस दौरान अयोध्या से वैष्णो देवी तक आपको लग्जरी ट्रेन से ले जाया जाएगा. अगर आप इकोनॉमी क्लास चुनते हैं तो प्रति व्यक्ति के हिसाब से 20,850 रुपए खर्च करना पड़ेगा. वहीं, स्टैंडर्ड क्लास का किराया 31,135 रुपए है. इस टूर पैकेज को आप  IRCTC की आधिकारिक वेबसाइट या डायरेक्ट लिंक http://www.irctc.co.in/nget से बुक कर सकते हैं.

टूर पैकेज में क्या-क्या मिलेगा

तीन टाइम का खाना, सुबह की चाय, ब्रेकफास्ट , दोपहर और रात का खाना
यात्रियों का यात्रा बीमा
प्रोफेशनल टूर एस्कॉर्ट्स की सुविधा भी मिलेगी
ट्रेन में पूरी सुरक्षा दी जाएगी
आपकी सुविधा के लिए IRCTC टूर मैनेजर आपके साथ रहेंगे और आपकी जरूरत का ख्याल रखेंगे.