BJP का मिशन बंगाल:गृह मंत्री शाह ने भारत सेवाश्रम संघ में पूजा की, 5वीं परिवर्तन रैली को हरी झंडी दिखाएंगे

अमित शाह का 7 दिन के अंदर ये दूसरा बंगाल दौरा है। इसके पहले उन्होंने 11 फरवरी को ठाकुरनगर में एक रैली को संबोधित किया था।

गृह मंत्री अमित शाह 2 दिन के बंगाल दौरे पर हैं। पहले दिन गुरुवार को उन्होंने कोलकाता में भारत सेवाश्रम संघ में पूजा करके अपने कार्यक्रम की शुरुआत की। इसके बाद वह गंगासागर के कपिल मुनि आश्रम का दौरा करेंगे। यहां नारायणपुर गांव में गरीब शरणार्थी परिवार के बीच भोजन करेंगे। इसके साथ ही काकद्वीप में BJP की 5वीं परिवर्तन रैली को हरी झंडी दिखाएंगे।

7 दिन के अंदर दूसरा दौरा

अमित शाह का 7 दिन के अंदर ये दूसरा बंगाल दौरा है। इसके पहले उन्होंने 11 फरवरी को ठाकुरनगर में एक रैली को संबोधित किया था। इस दौरान उन्होंने कहा था कि हम नागरिकता संशोधन कानून (CAA) लेकर आए, लेकिन बीच में कोरोना आ गया। ममता दीदी कहने लगीं कि ये झूठा वादा है। उन्होंने कहा कि हम जो कहते हैं, वो करते हैं। जैसे ही ये वैक्सीनेशन पूरा होगा, जैसे ही कोरोना से मुक्ति मिलती है, आप सभी को नागरिकता देने का काम भाजपा सरकार करेगी।

भाजपा में शामिल हो सकते हैं दिनेश त्रिवेदी

हाल ही में राज्यसभा सदस्यता से इस्तीफा देने वाले दिनेश त्रिवेदी अमित शाह की मौजूदगी में BJP जॉइन कर सकते हैं। त्रिवेदी ने बजट सत्र के दौरान खुद के इस्तीफे का ऐलान करके सबको चौंका दिया था। वे पिछले 2 महीने से पार्टी से दूरी बनाकर चल रहे थे। त्रिवेदी एक समय पर ममता बनर्जी के काफी करीब रहे हैं। त्रिवेदी ने सदन की कार्यवाही के दौरान कहा था, 'मेरे बंगाल में अत्याचार बढ़ता जा रहा है और मैं कुछ नहीं कर पा रहा। मुझे यहां बैठे-बैठे अजीब सा लग रहा है। मेरी अंतरात्मा मुझसे बोल रही है कि अगर मैं कुछ नहीं कर पा रहा हूं तो मुझे इस्तीफा दे देना चाहिए।' इसके बाद शाम को उन्होंने अपना इस्तीफा राज्यसभा के सभापति वेंकैया नायडू को सौंप दिया था।

22 फरवरी को प्रधानमंत्री रैली को संबोधित करेंगे

पश्चिम बंगाल में जीत के लिए BJP ने पूरी ताकत लगा दी है। अमित शाह के बाद 22 फरवरी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हुगली में एक रैली को संबोधित करेंगे। प्रधानमंत्री इस दौरान मेट्रो प्रोजेक्ट के कार्यक्रम को भी संबोधित करेंगे।