BharatPe: भारतपे के सह-संस्थापक अशनीर ग्रोवर को वित्तीय वर्ष 2022 के दौरान वेतन के रूप में 1.69 करोड़ रुपये का भुगतान किया गया। उनकी पत्नी और कंपनी की पूर्व हेड ऑफ कंट्रोल्स माधुरी जैन को उक्त अवधि के दौरान वेतन मद में 63 लाख रुपये का भुगतान किया गया था। कंपनी की ओर से एक रेग्युलेटरी फाइलिंग के दौरान यह जानकारी दी गई। बता दें कि पिछले साल की शुरुआत में वित्तीय अनियमितताओं के आरोपों के बाद दंपति को कंपनी से बाहर कर दिया गया था।

कंपनी के वित्तीय दस्तावेजों के अनुसार वित्तीय वर्ष 2022 के दौरान उसके पूर्व मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) सुहैल समीर को 2.1 करोड़ रुपये का भुगतान किया गया, जबकि भारतपे के वर्तमान चेयरमैन और भारतीय स्टेट बैंक के पूर्व चीफ रजनीश कुमार को पारिश्रमिक के तौर पर महज 21.4 लाख रुपये दिए गए।

बता दें कि इसी महीने की शुरुआत में समीर ने भारत पे के सीईओ का पद छोड़ दिया था। कंपनी के अन्य प्रमुख लोगों की बात करें तो संस्थापक और बोर्ड सदस्य शास्वत नकरानी को उक्त अवधि में 29.8 लाख रुपये जबकि निदेशक मंडल के सदस्य केवल हांडा को 36 लाख रुपये का भुगतान किया गया।
हालांकि ऊपर वर्णित भुगतानों में इन लोगों को दिए गए शेयर आधारित भुगतान शामिल नहीं हैं। कंपनी के वित्तीय दस्तावेज बताते हैं कि इस दौरान 70 करोड़ रुपये शेयर आधारित भुगतान किए गए। ये भुगतान इससे पिछले वर्ष के भुगतानों की तुलना में 218 प्रतिशत अधिक थे।