5 मैचों की टी20 सीरीज का दूसरा मैच 12 जून को बाराबती स्टेडियम कटक में खेला जाएगा। दक्षिण अफ्रीका की टीम इस सीरीज में 1-0 से आगे है। दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेले गए पहले टी20 में दक्षिण अफ्रीका की टीम ने 212 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए टीम इंडिया को 7 विकेट से हराया था। दूसरे टी20 में भारतीय टीम वापसी करने की कोशिश करेगी।

बाराबती स्टेडियम की बात करें तो यह भारतीय टीम के लिए ऐतिहासिक साबित हुआ है। भारत के पूर्व कप्तान कपिल देव ने इसी मैदान पर अपना 300वां विकेट पूरा किया था। उन्होंने 1987 में श्रीलंका के खिलाफ मैच में पहली पारी में 4 और दूसरी पारी में 1 विकेट लेकर यह उपलब्धि हासिल की थी। इसके अलावा सिक्सर किंग के नाम से मशहूर युवराज सिंह ने अपना 14वां शतक इसी स्टेडियम में लगाया था। वो 3 साल बाद क्रिकेट में वापसी कर रहे थे।

इस मैदान पर टी20 में भारत का रिकार्ड मिला-जुला रहा है। यहां भारतीय टीम ने 2 टी20 मैच खेले थे जिसमें से उसे एक में जीत और दूसरे में हार का सामना करना पड़ा था। 2015 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेले गए मैच में भारत को 6 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था। टीम इंडिया इस मैच में केवल 92 रन ही बना पाई थी।