शाहीन गेंदबाजी रैंकिंग में शीर्ष 10 में पहुंचे , हेजलवुड तीसरे नंबर पर खिसके पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान बाबर आजम अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) की टी-20 बल्लेबाजी रैंकिंग में शीर्ष पर बने हुए हैं। वहीं पिछले साल के आईसीसी ‘पुरुष टी-20 प्लेयर ऑफ द ईयर' रहे पाक  विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान एक पायदान नीचे आकर तीसरे नंबर पर फिसल गये हैं। 
वहीं पाक के ही तेज गेंदबाज शाहीन आफरीदी टी-20 गेंदबाजी रैंकिंग में शीर्ष 10 में पहुंच गये हैं। शाहीन 634 रेटिंग अंकों के साथ 10वें स्थान पर पहुंच गए हैं। शाहीन ने हाल ही में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एकमात्र टी-20 मैच में 21 रन देकर दो विकेट लिए थे। 
वहीं इसी बीच ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड एक स्थान नीचे खिसक कर तीसरें नंबर पर आ गए हैं। हेजलवुड पाक के खिलाफ हुए एकमात्र टी20 मैच से बाहर थे। इंग्लैंड के ही लेग स्पिनर आदिल राशिद लाभ के साथ ही दूसरे नंबर पर आ गए हैं। वहीं नेपाल के दीपेंद्र सिंह ऐरी पीएनजी और मलेशिया के खिलाफ त्रिकोणीय श्रृंखला में शानदार ऑलराउंड प्रदर्शन के बाद बल्लेबाजी, गेंदबाजी और ऑलराउंडर रैंकिंग में ऊपर आये हैं। सीरीज के फाइनल में नाबाद 54 रन और 18 रन पर चार विकेट लेने वाले दीपेंद्र ने बल्लेबाजी रैंकिंग में 13 स्थानों की छलांग लगायी है। इसी के साथ ही वह 38वें, गेंदबाजी रैंकिंग में 47 स्थानों के लाभ से 135वें और ऑलराउंडर रैंकिंग में 10 स्थानों की छलांग से 10वें नंबर पर पहुंच गए हैं। 
ऑलराउंडर रैंकिंग में ही नामीबिया के जेजे स्मिट को छह स्थानों का फायदा हुआ है और वह नंबर चार पर पहुंच गए हैं। उन्होंने युगांडा के खिलाफ हाल ही में समाप्त हुई सीरीज में 35 गेंदों पर 71 रन की आक्रामक पारी खेलने के अलावा  हैट्रिक समेत 10 रन पर छह विकेट लिए थे। दूसरी ओर टेस्ट रैंकिंग में दक्षिण अफ्रीकी स्पिनर केशव महाराज को लाभ हुआ है। 
बंगलादेश के खिलाफ हाल ही में संपन्न दो मैचों की टेस्ट सीरीज में बल्ले और गेंद के साथ महत्वपूर्ण योगदान देने के कारण केशव गेंदबाजी रैंकिंग में सात स्थानों की छलांग लगाकर 21वें और ऑलराउंडर रैंकिंग में 13वें स्थान पर आ गए हैं। वहीं दक्षिण अफ्रीका के ही साइमन हार्मर भी 13 विकेट लेकर गेंदबाजी रैंकिंग में 26 स्थानों की छलांग लगाकर 54वें नंबर पर पहुंच गए हैं।