ऑस्ट्रेलिया ने मंगलवार को दक्षिण अफ्रीका को हराकर अपने जीत के सिलसिले को बरकरार रखा। टीम ने अब तक छह मैच खेले हैं और सभी में जीत हासिल की है। टीम अंक तालिका में भी सबसे ऊपर है। इस जीत के साथ ही ऑस्ट्रेलियाई महिला क्रिकेट टीम ने भारतीय पुरुष क्रिकेट द्वारा बनाए गए 16 साल पुराने रिकॉर्ड को तोड़ दिया।

ऑस्ट्रेलियाई महिला टीम ने लक्ष्य का पीछा करते हुए लगातार 18वां वनडे मैच जीता। यह पुरुष और महिला क्रिकेट में नया वर्ल्ड रिकॉर्ड। पहले यह रिकॉर्ड भारतीय पुरुष क्रिकेट टीम के नाम था। मेन्स टीम इंडिया ने 2005-06 में लक्ष्य का पीछा करते हुए लगातार 17 मैच जीते थे। 

महिला क्रिकेट की बात करें तो ऑस्ट्रेलिया के बाद इंग्लैंड और न्यूजीलैंड का नंबर आता है। इन दोनों टीमों ने लक्ष्य का पीछा करते हुए 15-15 मैच जीते हैं। ऑस्ट्रेलियाई महिला टीम के नाम सबसे ज्यादा छह बार आईसीसी महिला वनडे विश्व कप जीतने का भी रिकॉर्ड है। 

 

दक्षिण अफ्रीका ने 272 रन का लक्ष्य रखा था। जवाब में ऑस्ट्रेलियाई कप्तान मेग लैनिंग ने वनडे में अपना 15वां शतक जमाया जिसके लिए उन्होंने 130 गेंदों का सामना किया और इस दौरान 15 चौके और एक छक्का लगाया। लैनिंग का यह विश्व कप में तीसरा शतक था। उनकी इस पारी से ऑस्ट्रेलिया ने पांच विकेट पर 272 रन बनाकर 28 गेंद शेष रहते ही जीत दर्ज कर ली।