युवराज सिंह के बाद भारत में रोहित शर्मा ने सिक्स किंग के नाम से खूब नाम कमाया है। अपनी पावरहिटिंग इस भारतीय कप्तान ने दिग्गज गेंदबाजों को बाउंड्री के पार पहुंचाया है। रोहित ने हाल ही में टी20 वर्ल्ड कप में बतौर भारतीय बल्लेबाज सबसे ज्यादा छक्के जड़ने के मामले में युवराज सिंह को पछाड़ नंबर 1 का ताज हासिल किया और अब उनके निशाने पर एक और महा रिकॉर्ड है। यह रिकॉर्ड है अंतरराष्ट्रीय करियर में सबसे ज्यादा छक्के लगाने का।

टेस्ट, वनडे और टी20 फॉर्मेट में मिलाकर रोहित शर्मा ने अभी तक कुल 422 मैच खेले हैं जिसमे उन्होंने 495 छक्के लगाए हैं। रोहित अगर रविवार को साउथ अफ्रीका के खिलाफ 5 छक्के जड़ने में कामयाब रहते हैं तो वह वर्ल्ड क्रिकेट में 500 छक्के जड़ने वाले दुनिया के मात्र दूसरे बल्लेबाज बनेंगे।इस सूची में पहले पायदान पर वेस्टइंडीज के दिग्गज बल्लेबाज क्रिस गेल हैं।गेल के नाम 483 मैचों में 553 छक्के दर्ज है। अगर रोहित शर्मा इसी तरह खेलते रहे तो वह अगले साल तक क्रिस गेल के इस रिकॉर्ड को भी धवस्त कर देंगे।

रोहित शर्मा के टी20 वर्ल्ड कप 2022 के परफॉर्मेंस की करें तो पाकिस्तान के खिलाफ फ्लॉप रहने के बाद भारतीय कप्तान ने नीदरलैंड्स के खिलाफ अर्धशतकीय पारी खेली। हालांकि रोहित इस दौरान पूरी लय में नहीं दिखे मगर बल्ले से रन निकलने के बाद उनका आत्मविश्वास काफी बढ़ा होगा।