भारत की अन्नू रानी ने लगातार दूसरी बार जैवलिन थ्रो में विश्व चैंपियनशिप के फाइनल में जगह बनाई है। उन्होंने क्वालीफाइंग राउंड में अपने आखिरी प्रयास में 59.60 मीटर की दूरी तय की। अन्नू ने शुरुआत में साधारण प्रदर्शन किया था और प्रतियोगिता से बाहर होने की कगार पर थीं, लेकिन अपने आखिरी प्रयास में उन्होंने 59.60 मीटर की दूरी तय की और फाइनल में जगह बना ली। 

दूसरे ग्रुप के क्वालीफिकेशन राउंड में अन्नू पांचवें स्थान पर रहीं और दोनों ग्रुप के शीर्ष आठ एथलीट में रहकर फाइनल में जगह बनाई। 29 साल की अन्नू ने प्रतियोगिता के पांचवें दिन 60 मीटर की दूरी नहीं तय कर पाईं। राष्ट्रीय रिकॉर्ड अपने नाम रखने वाली अन्नू का इस सीजन सर्वश्रेष्ठ स्कोर 63.82 मीटर रहा है। फाइनल में जगह बनाने के लिए खिलाड़ियों को 62.50 मीटर की दूरी तय करना जरूरी था। क्वालीफाइंग राउंड में शीर्ष 12 स्थान पर रहने वाले एथलीट भी फाइनल में जगह बनाएंगे। सिर्फ तीन प्रतिभागी ही 62.50 मीटर से ज्यादा की दूरी तय कर पाए।  

भारत की अन्नू तीसरी बार इस प्रतियोगिता में भाग ले रही हैं और लगातार दूसरी बार फाइनल में जगह बनाने में सफल रही हैं। 2019 में दोहा में हुए पिछले संस्करण में अन्नू ने 61.12 मीटर थ्रो किया था और आठवें स्थान पर रहकर फाइनल में जगह बनाई थी। अन्नू ने मई के महीने में जमशेदपुर में हुए इंडियन ओपन जेवलिन थ्रो प्रतियोगिता में 63.82 मीटर के थ्रो के साथ स्वर्ण पदक जीता था और अपना ही राष्ट्रीय रिकॉर्ड तोड़ा था।