Amazon Alexa यूजर्स के लिए शानदार खुशखबरी है। अब यूजर ऐमजॉन एलेक्सा के जरिए महानायक अमिताभ बच्चन से बात कर पाएंगे। कंपनी ने पहली बार भारत में अपने मौजूदा और नए यूजर्स के लिए किसी सिलेब्रिटी की आवाज को लॉन्च किया है। नए फीचर की मदद से अब यूजर बिग बी आवाज को ऐक्सेस करके उनकी कविताएं, उनके पिता हरिवंश राय बच्चन की कविताएं, फिल्मी डायलॉग और उनकी फिल्मों के गाने सुन सकेंगे।  

ऐसे सुनें ऐमजॉन एलेक्सा में अमिताभ बच्चन की आवाज
एलेक्सा यूजर्स को अमिताब बच्चन की आवाज को डिवाइस में ऐड करने के लिए साल के 149 रुपये देने होंगे। यूजर बिग बी की आवाज को ऐमजॉन शॉपिंग ऐप में दिए गए माइक आइकन को प्रेस करके ऐड कर सकते हैं। इसके अलावा यूजर अमिताब बच्चन की आवाज को डिवाइस में ऐड करने के लिए 'Alexa, introduce me to Amitabh Bachchan' भी बोल सकते हैं। पेमेंट के बाद यूजर बिग बी की आवाज के साथ बातचीत कर सकेंगे।

बिग बी की आवाज को वेक करने के लिए यूजर एलेक्सा को 'Alexa, enable Amit Ji wake word' का कमांड दे सकते हैं। यह यूजर के लिए काफी मजेदार एक्सपीरियंस होगा। इसमें यूजर बिग बी से 'अमित जी कितने आदमी थे?' जैसे हंसी-मजाक वाले सवाल भी कर सकते हैं। अगर आप एलेक्सा को कमांड देते हैं कि 'अमित जी आज मेरा जन्मदिन है' तो बिग बी आपको अपने खास अंदाज में जन्मदिन की शुभकामनाएं देंगे। खास बात है कि एलेक्सा में अमित जी की आवाज हिंदी के साथ ही अंग्रेजी में भी आपके सवालों के जवाब देगी।  

एलेक्सा की आवाज को अमिताब बच्चन की आवाज से ऐसे बदलें
1- सबसे पहले एलेक्सा को कहें, 'Alexa introduce me to Amitabh Bachchan'
2- इसके बाद दिए जा रहे निर्देशों को सुनें
3- पर्चेज को कन्फर्म करें
4- अब Echo डिवाइसेज पर 'Alexa, enable Amit Ji wake  word' कहें