भोपाल । सारे काम बाद में पहले लाडली बहन बनने के लिए महिलाएं जोनल ऑफिस पहुंच रही हैं। सुबह 9 बजे से महिलाएं जोन ऑफिस पहुंच जाती हैं। यहां उन्हें टोकन मिलता है। घंटों इंतजार के बाद जब नंबर आता है तो सर्वर खलनायक बन जाता है। एक बार सर्वर ठप्प हुआ तो कुछ नहीं कहा जा सकता कि कब वापस लौटेगा। सोमवार को भी दिन भर यही हाल रहा।
कुछ महिलाएं टोकन मिलने के बाद भी निराश होकर लौटी हैं। जिन महिलाओं की ई-केवाईसी नहीं थी उनके लिए सेंटर पर ही ई-केवाईसी के इंतजाम किए गए हैं। लाडली बहना योजना के रजिस्ट्रेशन के पहले दिन सर्वर डाउन की समस्या के कारण रजिस्ट्रेशन कार्य धीमा रहा था, लेकिन सोमवार को भी सर्वर महिलाओं के लाडली बहना बनने के बीच में खलनायक बना रहा। शहर सहित ग्रामीण क्षेत्रों में भी दिन भर सर्वर डाउन की समस्या होती रही।  जिन केंद्रों पर सर्वर डाउन की समस्या रही वहां महिलाओं को टोकन देकर ऑफलाइन फॉर्म भरवाए गए हैं। इन महिलाओं को मंगलवार को अन्य आने वाली महिलाओं से पहले प्राथमिकता के साथ रजिस्ट्रेशन के लिए बुलाया जाएगा।


योजना लॉन्च के साथ ही चरम पर है उत्साह
दरअसल लाडली बहना योजना की लॉन्चिंग के साथ ही महिलाओं में इस योजना को लेकर जबरदस्त उत्साह देखा जा रहा है। इससे पूर्व ई-केवाईसी के लिए भी कॉमन सर्विस सेंटर और लोक सेवा केंद्रों के बाहर महिलाओं की लंबी-लंबी कतारें देखी गई थी। वहीं, रजिस्ट्रेशन के लिए भी शहर सहित ग्रामीण क्षेत्रों में महिलाओं की लंबी-लंबी कतारें सुबह से ही देखने को मिल रही हैं। महिलाएं सुबह से शाम तक सेंटर के बाहर बैठी नजर आ रही हैं।