IPL: चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के लिए गुरुवार का दिन आईपीएल 2023 में अच्‍छा नहीं रहा। एमएस धोनी के नेतृत्‍व वाली सीएसके को अपने होमग्राउंड पर राजस्‍थान रॉयल्‍स के हाथों 3 रन की करीबी शिकस्‍त झेलनी पड़ी। इस दौरान उसके लिए एक और बुरी खबर यह आई कि प्रमुख खिलाड़ी चोटिल हुआ और करीब दो सप्‍ताह के लिए आईपीएल 2023 से बाहर हो गया है।

चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के हेड कोच स्‍टीफन फ्लेमिंग ने पुष्टि की है कि तेज गेंदबाज सिसांडा मलागा को राजस्‍थान रॉयल्‍स के खिलाफ मैच के दौरान स्प्लिट वेबिंग (अंगूठे और उंगली के बीच चोट) हुई और वो कम से कम दो सप्‍ताह के लिए आईपीएल 2023 से बाहर हो गए हैं। सीएसके की टीम इस समय अपने चोटिल खिलाड़‍ियों से काफी परेशान है।

कई खिलाड़ी हुए चोटिल

पांचवें खिताब पर नजर लगाए चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के कई खिलाड़ी चोटिल हैं। बेन स्‍टोक्‍स, दीपक चाहर, काइल जेमिसन और मुकेश चौधरी की चोटों से येलो आर्मी जूझ रही है। ऐसे में मलागा की चोट सीएसके के जख्‍मों पर नमक छिड़कने का काम कर रही है।

फ्लेमिंग के हवाले से ईएसपीएनक्रिकइंफो ने कहा, 'हमारे लिए यह एक और खिलाड़ी को गंवाना है। यह लगातार दूसरे मैच में हो रहा है। हम पहले ही कमजोर पड़ गए हैं। हमें खिलाड़‍ियों को चोटिल होने से बचाना होगा। मलागा के हाथ में चोट लगी है। यही वजह है कि वो अंतिम दो ओवर नहीं डाल सके। पिछले मैच में दीपक चाहर के साथ ऐसा हुआ था। हम कम खिलाड़‍ियों के सहारे मैच जीतने की कोशिश में जुटे हैं। मगर सिर्फ हमारी टीम के साथ ही चोटिल खिलाड़‍ियों की समस्‍या नहीं है।'

पता हो कि सिसांडा मलागा ने राजस्‍थान रॉयल्‍स के खिलाफ 2 ओवर किए, जिसमें 14 रन खर्च किए। वह विकेट नहीं ले सके थे।

क्‍या होती है स्प्लिट वेबिंग

स्प्लिट वेबिंग क्रिकेट में आम चोट है। खिलाड़‍ियों के अंगूठे और उंगली के बीच चोट लगती है। चमड़ी का निकल जाना, यह अंगूठे व उंगली के बीच की जगह कटने से खून निकलने लगता है। चूकि यह हथेली का नाजुक हिस्‍सा होता है तो दर्द बहुत होता है। इसी कारण खिलाड़ी अपना जोर नहीं लगा पाता है।