भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने आयरलैंड के खिलाफ खेले गए मुकाबले में DLS नियम के अनुसार 5 रनों से मैच अपने नाम कर लिया। बता दें कि इस जीत के साथ ही भारतीय टीम सेमीफाइनल में पहुंच गई है।

मैच में भारतीय कप्तान हरमनप्रीत कौर ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था। पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने स्मृति मंधाना की 87 रनों की तूफानी पारी की बदौलत भारत ने 6 विकेट के नुकसान पर 155 रन बनाए। इसके बाद आयरलैंड टीम 9वें ओवर तक 2 विकेट के नुकसान पर 54 रन ही बना पाई। इसके बाद बारिश ने खलल डाला और मैच को रद्द करना पड़ा।

दरअसल, भारतीय टीम ने ग्रुप-बी के अपने आखिरी मैच में आयरलैंड को डकवर्थ लुईस सिस्टम मैथड के अनुसार पांच रन से हरा दिया है। इस जीत के साथ भारत सेमीफाइनल में पहुंच गया। बता दें कि इस ग्रुप में इंग्लैंड महिला टीम पहले ही सेमीफाइनल में पहुंच चुकी है। इंग्लैंड टीम फिलहाल अंक तालिका में तीन मैचों में तीन जीत के साथ और छह अंकों के साथ शीर्ष पर है। उसे पाकिस्तान के खिलाफ आखिरी ग्रुप मैच खेलना है।

वहीं, भारतीय टीम दूसरे स्थान पर है। भारत का नेट रन रेट +0.290 है। ग्रुप-बी से वेस्टइंडीज, आयरलैंड और पाकिस्तान की टीम टूर्नामेंट से बाहर हो चुकी है। बता दें कि भारतीय महिला टीम साल 2018 से लगातार तीसरी बार टी-20 विश्व कप के सेमीफाइनल में जगह बनाई है। 2020 में भारत ने फाइनल तक का सफर तय किया था।

IND W vs IRE W: हरमनप्रीत कौर ने रचा इतिहास

बता दें कि भारतीय टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर ने आयरलैंड के खिलाफ खेले गए मैच में इतिहास रच दिया। वह दुनिया की पहली खिलाड़ी बन गई, जिन्‍होंने 150 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं। हरमन से पहले दुनिया का कोई पुरुष या महिला खिलाड़ी 150 टी20 इंटरनेशनल मैच नहीं खेल सका है। भारतीय महिला कप्‍तान ने रोहित शर्मा को पीछे छोड़ा, जिन्‍होंने 148 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं। महिलाओं में हरमन से पीछे न्‍यूजीलैंड की सूजी बेट्स हैं, जिन्‍होंने 143 टी-20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं।