बैंगलुरु । कर्नाटक विधानसभा चुनाव के लिए प्रचार जोरों पर है। इसी बीच गृह मंत्री अमित शाह ने दावा किया है कि कर्नाटक में 70 फीसदी जिलों में भाजपा को ज्यादा समर्थन मिल रहा है। उन्होंने कहा कि पूरे बहुमत के साथ राज्य में वापसी करने में कामयाब होगी। शाह ने कहा कि भाजपा बहुमत के आंकड़े से भी 15 सीट ज्यादा पाएगी और चुनाव परिणाम सबको चौंका देंगे। मोदी सरकार की नीतियों की तारीफ करते हुए उन्होंने कहा कि देश में अब एक नई जाति पैदा हो गई है जो कि लाभार्थियों की है।
गृह मंत्री शाह ने कहा कि अब पुरानी जाति व्यवस्था टूट गई है। अब की नई जाति है जो लाभार्थी हैं। कर्नाटक के ही करीब 40 लाख लोगों को किसी न किसी योजना का लाभ मिला है। 70 सालों में पहली बार लगा है कि सरकार ने कुछ बदलाव किए हैं। अब हर परिवार को गैस सिलिंडर, घर, बिजली, पानी, हेल्थ इंश्योरेंस और खाने का राशन मिलता है। पहले लोगों का सारा पैसा इन्हीं सब चीजों में खर्च हो जाया करता था और लोगों का आखिरी सपना होता था, एक घर बनाना। उन्होंने कहा कि अब हमारे पास प्रधानमंत्री मोदी के फैनबेस का वोटबैंक है। 
अमित शाह ने कहा कि विपक्षी एकता जैसी कोई चीज नहीं है और वह भाजपा के लिए मायने नहीं रखती है। शाह ने कहा कि राज्य में ऐसा कोई ट्रेंड नहीं है कि कोई सत्ता में वापसी नहीं कर सकता। कांग्रेस सत्ता में चार बार आ चुकी है और जीडीएस तीन बार। उल्लेखनीय है कि 1999 के बाद से कर्नाटक में किसी भी पार्टी की लगातार दो बार सरकार नहीं बनी है। इस पर शाह ने कहा कि चुनावी मामलों का लिंक किसी तारीख से नहीं होता है। यह सब राजनैतिक हालात पर निर्भर करता है। 
समान नागरिक संहिता को लेकर अमित शाह ने कहा कि जब हम सरकार बनाने में सक्षम नहीं थे, तब भी अपने घोषणापत्र में इसे शामिल करते थे। हम लोगों से इस बारे में राय लेते थे, लेकिन जब संविधान सभा ने भी यूसीसी का समर्थन किया तो राज्य सरकारों ने इसे लागू करने का विचार बनाया। उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश और गुजरात ने इसको लेकर कमेटियां बनाई हैं। उन्होंने यह भी कहा कि ऐसे बड़े फैसले करने में जल्दबाजी नहीं की जा सकती। सोच-समझकर बहुत अच्छी तरह इस बारे में फैसला लिया जाएगा।