पटना । बिहार में एनडीए की नई सरकार बनने के बाद केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह पहली बार पटना पहुंचे। केंद्रीय मंत्री शाह ने पटना से सटे पालीगंज में जनसभा को संबोधित कर कहा कि मैं बिहार की जनता का हृदय से धन्यवाद करता हूं, क्योंकि हमलोग जब-जब आए बिहार की जनता ने हमारी झोली कमल से भर दी है। 2014 में आए तब बिहार ने 31 सीटें दी, 2019 में 39 सीटें दी और 2024 में बिहार की जनता 40 सीटों को एनडीए के खाते में डालने का काम करेगी। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने कभी भी कर्पूरी ठाकुर को भारत रत्न सम्मान देने के लिए कोई प्रयास नहीं किया। लेकिन, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार ने कर्पूरी ठाकुर को भारत रत्न का सम्मान दिया।  कांग्रेस-आरजेडी ने सिर्फ अपने परिवार पर ध्यान दिया, लालू यादव ने कभी भी कर्पूरी ठाकुर को सम्मान नहीं दिया। 
केंद्रीय मंत्री शाह ने कहा कि लालू कभी भी पिछड़ों का भला नहीं कर सकते हैं, हां वे गरीबों और पिछड़ों की जमीन कब्जाने का काम कर सकते हैं।  मैं लालू की पार्टी को चेतावनी देना चाहता हूं कि जिन लोगों ने बिहार के गरीब लोगों की जमीन लेने का काम किया है उनके खिलाफ स्पेशल कमिटी बनाकर कार्रवाई होगी। गरीबों की भूमि कब्जाने वाले अब बचने वाले नहीं है। हमारी डबल इंजन की सरकार एक कमेटी गठन करेगी और जिन-जिन ने गरीबों की भूमि पर कब्जा किया है, उनके खिलाफ कठोर कार्रवाई कर जेल में डालने का काम करेगी। 
शाह ने कहा कि लालू कांग्रेस की गोदी में बैठे हैं। कांग्रेस और आरजेडी दोनों घोटाले करने वाली पार्टी है। इन दोनों पार्टियों ने कई सारे घोटाले किए है और संपत्तियों को अपने परिवार के नाम करने का काम किया। लेकिन, पीएम मोदी ने 23 सालों से मुख्यमंत्री और प्रधानमंत्री रहे हैं लेकिन अब तक उनपर अब तक घोटाले का कोई दाग नहीं। शाह ने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने हमेशा अपने परिवार का सम्मान किया, लालू भी पूरा जीवन पिछड़ों के नाम पर परिवार के लिए राजनैतिक रोटी सकते रहे। कांग्रेस पार्टी की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी का एक मात्र लक्ष्य है, राहुल गांधी को प्रधानमंत्री बनाना, लालू का एक मात्र लक्ष्य है, अपने बेटे को मुख्यमंत्री बनाना। इस दौरान शाह ने बिहार के लोगों से पूछा कि कश्मीर हमारा है कि नहीं? धारा 370 हटनी चाहिए थी कि नहीं? कांग्रेस की सरकार ने कश्मीर में धारा 370 को संभाल कर रखा था लेकिन नरेंद्र मोदी जी ने दूसरी बार प्रधानमंत्री बनते ही कश्मीर से 370 हटाने का काम किया। प्रधानमंत्री मोदी ने अयोध्या में न सिर्फ राम मंदिर के लिए भूमि पूजा की बल्कि रामलला की प्राण प्रतिष्ठा भी की।