ईटानगर। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता व सांसद राहुल गांधी ने सत्तारूढ़ भाजपा और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ पर देश में नफरत फैलाने का आरोप लगाया। कांग्रेस की भारत जोड़ो न्याय यात्रा का नेतृत्व करते हुए शनिवार को अरुणाचल प्रदेश के पापुम पारे जिले में गुमतो चेक गेट के माध्यम सेईटानगर पहुंचे राहुल गांधी ने आरोप लगाया ‎कि वे एक धर्म को दूसरे धर्म से लड़ा रहे हैं। एक राज्य दूसरे से लड़ता है और उनका उद्देश्य जनता का पैसा लूटना है। इस दौरान कांग्रेस सांसद राहुल गांधी का गुम्टो गेट पर पार्टी कार्यकर्ताओं द्वारा गर्मजोशी से स्वागत किया गया। इसके बाद वह दोईमुख पहुंचे और एसडीओ ग्राउंड में एक सार्वजनिक सभा को संबोधित किया। यहां से वह नाहरलागुन के रास्ते ईटानगर पहुंचे।
इस दौरान खुद को आम लोगों का योद्धा बताते हुए राहुल गांधी ने कहा ‎कि मैं नयी दिल्ली में आपका योद्धा हूं, ताकि मैं आपके मुद्दों और पीड़ाओं को संसद में उठा सकूं। इस दौरान राहुल गांधी ने दोहराया कि भाजपा सरकार को केवल 2-3 लोग चला रहे हैं। दो से तीन उद्योगपति लाभ उठा रहे हैं, जबकि आम जनता बेरोजगारी, भ्रष्टाचार और मूल्य वृद्धि से पीड़ित है। 
उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा शासन में बेरोजगारी कई गुना बढ़ गई है। उन्होंने अरुणाचल प्रदेश की दुर्दशा पर बोलते हुए कहा कि राज्य बेरोजगारी और भ्रष्टाचार से जूझ रहा है। कांग्रेस नेता ने भाजपा सरकार के ज्वलंत मुद्दों को उजागर नहीं करने के लिए मीडिया पर भी कटाक्ष किया और दावा किया कि उन पर सत्तारूढ़ सरकार और आरएसएस ने कब्जा कर लिया है। उन्होंने कहा ‎कि यह देश की वास्तविकता है, ‎कि जनता जो भी कहती है, मीडिया उसे उजागर नहीं करता।