भोपाल ।   राजधानी में जिला अभिभाषक संघ के द्वि-वर्षीय निर्वाचन वर्ष 2023-25 के लिए आगामी 8 जनवरी को चुनाव होने जा रहे है। मुख्य चुनाव अधिकारी रवीन्द्र तिवारी ने बुधवार को इस संदर्भ में पत्रकार वार्ता आयोजित की। इसमें उन्होंने बताया भोपाल में 8500 अधिवक्ता पंजीकृत है जिसमें से मध्यप्रदेश स्टेट बार कौंसिल की वेरीफिकेशन लिस्ट के अनुसार 4616 अधिवक्ता मतदाता अपने मतों का प्रयोग करेंगे।

सवा सौ निर्वाचन अधिकारी कराएंगे चुनाव

इस चुनाव में अध्यक्ष, उपाध्यक्ष, सचिव, सह-सचिव, कोषाध्यक्ष एवं पुस्तकालयाध्यक्ष तथा पुरुष/महिला कार्यकारिणी सदस्य के 24 पदों हेतु 96 प्रत्याशी मैदान में है। निर्वाचन को निष्पक्षता एवं पारदर्शिता के साथ सफलतापूर्वक सम्पन्न कराने हेतु मुख्य चुनाव अधिकारी के नेतृत्व में 17 अतिरिक्त मुख्य चुनाव अधिकारी लगभग 125 निर्वाचन अधिकारियों को नियुक्ति की गई है।

दो दिन टेंडर वोटिंग

चुनाव अधिकारी रवीन्द्र तिवारी ने बताया कि 04 एवं 05 जनवरी को दोपहर 1:00 बजे से शाम 4:00 बजे तक न्यायालय परिसर में टेंडर वोटिंग कराई जाएगी। वहीं निर्वाचन हेतु वोटिंग 08 जनवरी को सुबह 8:00 बजे से शाम 5:30 बजे तक जिला न्यायालय परिसर होगी। मतदाताओं की सुविधा का ध्यान रखते हुए 100 पोलिंग बूथ निर्मित किए जाएंगे तथा निर्वाचन की संपूर्ण प्रकिया को पारदर्शिता प्रदान करने के लिए वीडियो रिकार्डिंग की जाएगी। साथ ही प्रशासन के सहयोग से तथा प्रधान न्यायाधीश अमिताभ मिश्र के मार्गदर्शन में संपूर्ण निर्वाचन प्रक्रिया सम्पन्न की जाएगी।