भोपाल । भाजपा प्रदेश कार्यालय में बुधवार को संगठन की एक बड़ी बैठक आयोजित की गई। इसमें पार्टी के राष्ट्रीय महामंत्री सुनील बंसल, सीएम डॉक्टर मोहन यादव, प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा, प्रदेश पदाधिकारी और सभी जिला अध्यक्ष मौजूद रहे। बैठक में लोकसभा चुनाव की तैयारी और मोदी गारंटी को लेकर विस्तार से चर्चा की गई। इसके साथ ही विकसित भारत यात्रा में युवाओं को एंबेसडर बनाए जाने का बड़ा निर्णय भी लिया गया। बता दें, विधानसभा चुनाव में 163 सीट हासिल करने के बाद भाजपा का अगला लक्ष्य लोकसभा चुनाव में मध्यप्रदेश की सभी 29 सीटों पर विजय प्राप्त करना है। पार्टी ने इसके लिए काम भी शुरू कर दिया है।
इधर, बैठक को लेकर मीडिया से चर्चा में प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने बताया कि लोकसभा चुनाव की दृष्टि से आज बैठक में हमने तैयारी की है। इसके साथ ही मोदी जी की गारंटी वाली गाड़ी की समीक्षा की गई है। बूथ प्रबंधन 51 प्रतिशत वोट जितने का संकल्प बैठक में लिया गया है। साथ ही हारे हुए बूथ को जीतने की तैयारी की गई है। हारे हुए बूथ पर पार्टी का विशेष ध्यान रहेगा।
प्रदेश अध्यक्ष ने बताया कि बैठक में 29 सीटें जितने का संकल्प लिया गया है। विकसित भारत संकल्प के एंबेसडर बनाने की तैयारी की गई है। बैठक में तय किया गया है कि युवाओं को इस यात्रा का एंबेसडर बनाया जाएगा। उन्होंने बताया कि हारे हुए प्रत्याशियों की भी बैठक गुरुवार को ली जाएगी। शर्मा ने कहा कि कांग्रेस ने भारत जोड़ो यात्रा निकाली वहां वहां उसका सूपड़ा साफ हुआ है। जहां जहां राहुल के पैर गए वहां-वहां बंटाधार हो गया। वो कांग्रेस न्याय यात्रा निकाल रही है जिसने देश के साथ अन्याय किया है।
बैठक खत्म होने के बाद भाजपा प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने बताया कि लोकसभा चुनाव 2024 की तैयारियों को देखते हुए बैठक की गई है। साथ ही विकसित भारत संकल्प यात्रा को लेकर भी विचार मंथन किया गया है। शर्मा ने कहा कि बूथ प्रबंधन 51 प्रतिशत वोट शेयरिंग का लक्ष्य निर्धारित है। जिन बूथ पर बीजेपी चुनाव जीती है, उन्हें आगे बढ़ाना और जो हारे हुए हैं उन्हें मजबूत करने के लिए विचार विमर्श हुआ है।
भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने बताया कि मप्र की 29 लोकसभा सीटें जीतने का लक्ष्य तय किया गया है। मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव की सरकार में नई ऊर्जा के साथ काम शुरू हुआ है। कल मोर्चों की संयुक्त बैठक है, जो प्रत्याशी हारे हैं उनके साथ भी कल बड़ी बैठक होगी। हर बूथ पर मोदी होंगे, इस अभियान के साथ काम करेंगे।