ऑस्ट्रेलिया पहुंचते ही पाकिस्तान की टीम ने तूफान मचाना शुरू कर दिया है. ऑस्ट्रेलिया प्रधानमंत्री इलेवन (AUS PMXI) और पाकिस्तान (PAK) के बीच कैनबरा में 4 दिवसीय प्रैक्टिस मैच खेला जा रहा है. पाकिस्तान के नए टेस्ट कप्तान शान मसूद ने इस मैच में धमाकेदार अंदाज में दोहरा शतक ठोक दिया है. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज शुरू होने से पहले ही पाकिस्तान के कप्तान शान मसूद ने अपने आक्रामक तेवर जाहिर कर दिए हैं. ऑस्ट्रेलिया प्रधानमंत्री इलेवन (AUS PMXI) के खिलाफ शान मसूद ने 298 गेंदों पर 201 रनों की पारी खेली है. शान मसूद ने इस दौरान अपनी पारी में 14 चौके और 1 छक्का लगाया है.

कप्तानी मिलते ही शान मसूद ने मचा दिया गदर

वर्ल्ड कप 2023 में खराब प्रदर्शन के बाद बाबर आजम को तीनों फॉर्मेट्स में पाकिस्तान क्रिकेट टीम की कप्तानी छोड़नी पड़ी थी. बाबर आजम का पाकिस्तान क्रिकेट टीम की कप्तानी से इस्तीफा देने के बाद शान मसूद को टेस्ट कप्तान जबकि शाहीन शाह अफरीदी को टी20 कप्तान बनाया गया था. पाकिस्तान का टेस्ट कप्तान बनते ही शान मसूद की बल्लेबाजी में निखार आया है. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले शान मसूद ने अपनी घातक फॉर्म दिखाकर कंगारुओं की चिंता बढ़ा दी है. कैनबरा में ऑस्ट्रेलिया प्रधानमंत्री इलेवन (AUS PMXI) के खिलाफ शान मसूद की पारी ने पाकिस्तान क्रिकेट टीम को कंगारुओं की धरती पर इतिहास रचने का भरोसा दिया है. 

14 दिसंबर से शुरू हो रही टेस्ट सीरीज

कैनबरा में खेले जा रहे 4 दिवसीय प्रैक्टिस मैच में पाकिस्तान की टीम ने ऑस्ट्रेलिया प्रधानमंत्री इलेवन (AUS PMXI) के खिलाफ पहले बल्लेबाज करते हुए 116.2 ओवर में 9 विकेट पर 391 रन बनाए. ऑस्ट्रेलिया प्रधानमंत्री इलेवन (AUS PMXI) के खिलाफ शान मसूद ने 298 गेंदों पर 201 रनों की पारी खेली है. शान मसूद ने इस दौरान अपनी पारी में 14 चौके और 1 छक्का लगाया है. बता दें कि पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज 14 दिसंबर से शुरू होगी. पहला टेस्ट मैच पर्थ में 14 से 18 दिसंबर तक खेला जाएगा. पाकिस्तान को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरा टेस्ट मैच 26 से 30 दिसंबर तक मेलबर्न में खेलना है. पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीसरा और आखिरी टेस्ट मैच नए साल पर 3 से 7 जनवरी 2024 तक सिडनी में खेला जाएगा.