नई दिल्ली । सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के 59वें स्थापना दिवस के मौके पर केंद्रीय गृह मंत्री ने देश के विकास में सीमा सुरक्षा की महत्वपूर्ण भूमिका पर जोर देकर कहा, एक देश तब तक सुरक्षित नहीं हो सकता जब तक उसकी सीमाएं सुरक्षित नहीं हैं। मोदी सरकार ने 10 साल के अंदर सीमा सुरक्षा बल के लिए कई काम किए हैं। जब-जब बीजेपी की सरकार सत्ता में आई है, तब-तब हमारी सरकार सीमा सुरक्षा पर खास ध्यान दिया है। 
गृहमंत्री शाह ने जवानों को संबोधित कर कहा, देश की समस्या के 3 हाटस्पाट कश्मीर आतंकवाद, नक्सल समस्या और पूर्वोत्तर समस्या तीनों पर मोदी सरकार ने काबू करने का काम किया है। हम कगार पर हैं कि देश वामपंथी उग्रवाद से मुक्त हो जाएगा, मैंने इसके लिए समीक्षा बैठक की है और मैं उसी आधार पर कह रहा हूं। 
शाह ने कहा, सीआरपीएफ, बीएसएफ, आईटीबी वामपंथ पर अंतिम प्रहार की तैयारी में हैं। बीएसएफ ने एंटी ड्रोन तकनीक का बेहतर प्रयोग किया गया है, सीमा पार 90 से ज्यादा ड्रोन मार गिराए गए हैं। बीएसएफ की ड्रोन फोरेंसिक लैब भी बेहतर काम हो रहा है। मोदी सरकार ने सीमा के इलाकों में अच्छी कनेक्टिविटी है।  9 सालों में 500 से ज्यादा किलोमीटर सीमा पर बाड़ लगाए गए हैं, 1100 किलोमीटर इलाके में फ्लड लाइट और अन्य कई विकास कार्य हुए हैं। 
उन्होंने कहा, बीएसएफ के जवानों ने दुर्गम परिस्थितियों में देश की सुरक्षा को सुनिश्चित किया है। उन्होंने कहा, बीएसएफ पाकिस्तान और बांग्लादेश सीमा की दुर्गम इलाकों की सुरक्षा करता है। आपके काम का संयुक्त राष्ट्र ने भी जिक्र किया है।