जयपुर।  कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने राजस्थान के जालोर में चुनाव प्रचार करते हुए सभा को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने वर्ल्ड कप में टीम इंडिया की हार को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा। उन्होंने कहा, कि अच्छा भला हमारे लड़के वर्ल्ड कप जीत जाते, लेकिन पनौती ने हरवा दिया। यह सुन सभा में मौजूद लोगों ने पनौती, पनौती चिल्लाया। 
जालौर में राहुल गांधी जनसभा में प्रधानमंत्री मोदी का जिक्र करते हुए निशाना साध रहे थे। उन्होंने जैसे ही पनौती बोला वैसे ही जनसभा में कुछ और लोग भी पनौती-पनौती चिल्लाने लगे। इस पर राहुल ने कहा, अच्छा भला हमारे लड़के वहां वर्ल्ड कप जीत जाते, लेकिन पनौती ने हरवा दिया। उन्होंने कहा कि टीवी वाले यह नहीं कहेंगे, लेकिन जनता जानती है।  
यहां बतलाते चलें कि भारतीय क्रिकेट टीम की विश्व कप में हार के बाद सोशल मीडिया पर अचानक पनौती शब्द ट्रेंड करने लग गया था। विपक्षी दलों ने इस शब्द को प्रधानमंत्री मोदी के स्टेडियम पहुंचने को लेकर इस्तेमाल किया। दूसरी तरफ सत्ता पक्ष के नेताओं और समर्थकों ने इस शब्द को लेकर विपक्ष पर ही पलटवार कर दिया। बहरहाल विपक्ष का तो यही कहना है कि भारतीय टीम इसलिए वर्ल्ड कप हारी, क्योंकि पीएम मोदी खुद स्टेडियम में मैच देखने पहुंच गए थे।