केंद्रीय चुनाव आयोग ने इस वर्ष होने जा रहे चुनावों के दौरान मिलने वाले कैश समेत अन्य चीजों का ब्यौरा दिया है। इसके अनुसार सघन निगरानी में छत्तीसगढ़ से 20.77 करोड़ कैश, 2.16 करोड़ की शराब, 4.55 करोड़ के मादक पदार्थ समेत 76.9 करोड़ की चीजें मिली हैं।

पांच चुनावी राज्यों में 1,760 करोड़ रुपये से अधिक की मादक पदार्थ, शराब और कीमती सामान जब्त की जा चुकी है। यह जानकारी निर्वाचन आयोग ने सोमवार को दी और दावा किया कि यह सभी चीजें मतदाताओं को लुभाने के लिए थीं। इन राज्यों में 2018 में पिछले विधानसभा चुनावों के दौरान की गई जब्ती से सात गुना (239.15 करोड़ रुपये) से अधिक है।

कर्मचारियों को मतदान नहीं करने पर पूर्व सीएम ने उठाया प्रश्न 

विधानसभा चुनाव-2023 चुनाव ड्यूटी से नाम हटवाने वाले कर्मचारियों के मतदान न करने को लेकर पूर्व मुख्यमंत्री डा. रमन सिंह ने सवाल उठाए हैं। जानकारी के मुताबिक ऐसे कर्मचारी 22 हजार से ज्यादा हैं। रमन ने मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी को टैग कर इंटरनेट मीडिया में इसे निर्वाचन प्रक्रिया में चूक बताया है।

उन्होंने लिखा-

मतदान ड्यूटी में शामिल होने के बाद नाम हटवाने वाले कई कर्मचारी मतदान नहीं कर पाए हैं। इन अधिकारी-कर्मचारियों के लोकतंत्र की रक्षा के लिए मतदान पर फैसला लेने का निवेदन करता हूं।

प्रदेश में मतदान की प्रक्रिया पूरी हो चुकी है। तीन दिसंबर को मतों की गिनती होगी।

30 ट्रेनें रद होने से सीएम ने एक लाइन की पोस्ट से साधा निशाना

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने रायपुर से गुजरने वाली 30 ट्रेनों के रद होने की सूचना को लेकर केंद्र सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने इंटरनेट मीडिया एक्स पर एक लाइन की पोस्ट करके लिखा है कि चुनाव खत्म होते ही रंग दिखाना शुरू। गौरतलब है कि इसके पहले भी भूपेश ट्रेन रद होने पर केंद्र पर निशाना साधते रहे हैं।