हैदराबाद। तेलंगाना के विधानसभा चुनावों के लिए राजनीतिक दलों का प्रचार तेज हो गया है। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने शुक्रवार को कहा कि राज्य के विधानसभा चुनाव में उनकी पार्टी के समर्थन का तूफान आने वाला है और सत्तारूढ़ बीआरएस बुरी तरह हारेगी। खम्मम जिले के पिनापाका में एक रैली को संबोधित करते हुए उन्होंने आरोप लगाया कि बीआरएस का भ्रष्टाचार पूरे राज्य में देखा जा सकता है।
उन्होंने कहा कि कांग्रेस का पहला लक्ष्य तेलंगाना में जनता की सरकार बनाना है और उसके बाद केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार को बाहर किया जाएगा। राहुल गांधी ने कहा कि केसीआर को पता चल गया है कि तेलंगाना में कांग्रेस का तूफान आने वाला है... ऐसा तूफान आने वाला है कि केसीआर और उनकी पार्टी तेलंगाना में नजर नहीं आएगी।
उन्होंने कहा, मुख्यमंत्री (के. चंद्रशेखर राव) पूछते हैं कि कांग्रेस पार्टी ने क्या किया है? मुख्यमंत्री साहब, आपने जिस स्कूल और कॉलेज में पढ़ाई की.. उसे कांग्रेस ने ही बनाया। जिन सडक़ों पर आप यात्रा करते हैं, कांग्रेस ने उन सडक़ों को बनाया। उन्होंने कहा, यह कांग्रेस ही थी जिसने तेलंगाना राज्य के वादे को पूरा किया और हैदराबाद को दुनिया की आईटी राजधानी बनाया।
उन्होंने कहा, लड़ाई दोराला (सामंती) तेलंगाना और प्रजाला (जनता) तेलंगाना के बीच है। उन्होंने आरोप लगाया कि शराब और रेत सहित सभी विभाग जहां पैसा बनाया जाता है, वे मुख्यमंत्री के परिवार के हाथों में हैं। राहुल गांधी ने आरोप लगाया कि अलग राज्य की मांग करते हुए लोगों के तेलंगाना का सपना देखा था लेकिन केसीआर केवल एक परिवार के सपने को पूरा कर रहे हैं।
राहुल गांधी ने कहा, उनके (केसीआर) भ्रष्टाचार के प्रतीक तेलंगाना के हर कोने में दिखाई देते हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि केसीआर ने कालेश्वरम परियोजना के निर्माण के नाम पर लोगों से एक लाख करोड़ रुपये लूटे हैं। राहुल गांधी ने हाल ही में कालेश्वरम परियोजना के मेदिगड्डा बैराज का दौरा किया था, क्योंकि इस बात की खबर थी कि बैराज के खंभे डूब गए हैं।
राहुल गांधी ने आगे आरोप लगाया कि बीआरएस, भाजपा और असदुद्दीन ओवैसी के नेतृत्व वाली एआईएमआईएम एक साथ काम कर रहे हैं, और याद दिलाया कि बीआरएस ने लोकसभा में नरेंद्र मोदी सरकार का समर्थन किया था। उन्होंने एआईएमआईएम पर आरोप लगाया कि वह भाजपा की मदद करने के लिए जहां भी कांग्रेस चुनाव लड़ती है, वहां अपने उम्मीदवार उतारती है।
उन्होंने कहा कि चुनावी लड़ाई कांग्रेस और बीआरएस के बीच है और एआईएमआईएम और भाजपा चुनाव में बीआरएस की मदद कर रहे हैं। तेलंगाना के लोगों के लिए कांग्रेस की छह गारंटी के वादे पर उन्होंने कहा कि ये आश्वासन केसीआर और नरेंद्र मोदी की तरह खोखले शब्द नहीं हैं।