आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 में शनिवार को ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड (AUS vs ENG) के बीच मुकाबला खेला गया। इस मैच में इंग्लैंड टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया है। पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया ने 49.3 ओवरों में 286 रन बनाए।

इंग्लैंड की बल्लेबाजी की बात करें तो बेन स्टोक्स (64) और डेविड मलान (50) को छोड़ और कोई बड़ी नहीं खेल सका। हालांकि, मोईन अली ने 41 रन बनाकर लड़ाई जरूर लड़ी। इंग्लैंड के बल्लेबाज एडम जंपा की स्पिन के आगे नहीं टिक सके। इंग्लैंड इस के साथ ही सेमीफाइनल की रेस से बाहर हो गई है।

2019 की विश्व चैंपियन का निराशजनक प्रदर्शन

मैच के बार निराश इंग्लिश कप्तान जोस बटलर ने भी निराशा जताई। बटलर ने कहा कि 2019 की विश्व चैंपियन ने निराश किया है। सभी को पता है कि इसके लिए कितना काम करना पड़ता है। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया की तारीफ की। कहा कि जंपा और स्टार्क के बीच हुई साझेदारी ने मैच में अंतर पैदा किया।

जोस बटलर ने कहा- हमने निराश किया

जोस बटलर ने कहा, "काफी दुख होता है। हमने अपने साथ न्याय नहीं किया है। 2019 में जीतने वाली ऊंचाई तक पहुंचना काफी मुश्किल है और सभी को पता है कि इसके लिए कितना काम करना पड़ता है। हमने लोगों को निराश किया है। जैम्पा और स्टार्क के बीच की साझेदारी ने परेशान किया।"

'मेरी खुद की फॉर्म सबसे..'

जोस बटलर ने आगे कहा, "लगा था स्कोर का पीछा आसान होगा। मैंने जो शॉट खेला, उसमें खराबी नहीं थी, लेकिन उसे सही तरीके से खेल नहीं पाया। मेरी खुद की फॉर्म सबसे बड़ी चिंता का विषय है। मैं सही समय पर आया था, लेकिन मेरी खुद की फॉर्म ने हमें चोट पहुंचाई है।"