शिवपुरी । केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने चुनावी राज्य मध्य प्रदेश के शिवपुरी में एक जनसभा में कांग्रेस पार्टी पर जमकर हमला बोला है। शाह ने कहा कि आपका एक वोट ये सुनिश्चित करेगा कि अगले 5 वर्ष में यहां किसकी सरकार होगी। यहां एक तरफ कांग्रेस है, जिसने कई वर्षों तक मध्य प्रदेश को अंधेरे में रखा, इसे बीमारू राज्य बनाया। दूसरी तरफ है भाजपा की सरकार, जिसने 18 साल में किसान, दलित, पिछड़े, महिला, आदिवासी और युवाओं के कल्याण के लिए कार्य किए। कांग्रेस को जब जब यहां शासन किया तो उसने केवल अपने घर भरने का काम किया। जबकि भाजपा ने विकास करने का काम किया।
केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि मैं आज कमलनाथ से कहने आया हूं कि जरा भी हिम्मत है तो मेरी बातों का जवाब देना। जब ये 2002 में मध्य प्रदेश छोडक़र गए, तब यहां का बजट सिर्फ 23 हजार करोड़ था। आज यहां का बजट भाजपा के 18 साल के शासन में बढक़र 3 लाख 14 हजार करोड़ रुपये पर पहुंच चुका है। एससी, एसटी और ओबीसी के लिए कांग्रेस ने मात्र 1 हजार करोड़ रुपये का बजट दिया था। जिसे बढक़र हमने 64 हजार करोड़ रुपये तक ले जाने का काम किया है। भारत को विश्व में गौरव दिलाने का काम पीएम नरेंद्र मोदी ने किया है, जबकि कांग्रेस पार्टी ने हर बात का विरोध किया था।


पाकिस्तान में घुसकर की सर्जिकल स्ट्राइक
केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि जब केंद्र में कांग्रेस की मनमोहन सिंह सरकार थी, तो आए दिन पाकिस्तान से आतंकवादी देश में घुस जाते थे और बम धमाके करते थे, लेकिन सरकार कुछ नहीं करती थी। फिर आपने मोदी जी को ढेर सारी सीटें देकर भाजपा की सरकार बनाई। पुलवामा और उड़ी में पाकिस्तान ने गलती कर दी, लेकिन 10 ही दिन में भारतीय सेना ने पाकिस्तान के घर में घुसकर सर्जिकल स्ट्राइक और एयर स्ट्राइक करके आतंकियों का सफाया कर दिया। मोदी जी ने देश की सीमाओं को सुरक्षित बनाने का काम किया है। शाह ने कहा कि 2019 में जब मैं पार्टी का अध्यक्ष था, उस समय राहुल गांधी पूरे देश में कहते फिरते थे कि मंदिर वहीं बनाएंगे, मगर तिथि नहीं बताएंगे। राहुल बाबा कान खोलकर तिथि सुन लो, 22 जनवरी 2024 को दोपहर 12.30 बजे रामलला प्रस्थापित होने वाले हैं।
कांग्रेस पार्टी 4 सी फॉर्मूला पर चलती है
केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि कमलनाथ ने मध्य प्रदेश में कमीशनखोरी का उद्योग स्थापित किया। उन्होंने यहां ट्रांसफर इंडस्ट्री बनाने का काम किया, बेटा-दामाद के कल्याण का उद्योग स्थापित किया और भ्रष्टाचार उद्योग लगाने का काम किया। कमलनाथ ने शिवराज सिंह सरकार द्वारा चलाई जा रही 51 से ज्यादा गरीब कल्याण योजनाएं बंद की। लेकिन अगर कमलनाथ दोबारा आ गया तो, लाडली बहना योजना भी बंद हो जाएगी और किसानों को 12 हजार रुपये मिलने भी बंद हो जाएंगे। अमित शाह ने कहा कि कांग्रेस पार्टी 4सी फॉर्मूला पर चलती है।