भोपाल।  केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह आगामी 5 सितंबर को श्योपुर जिले के दौरे पर रहेंगे। जहां वे चुनावी शंखनाद करके पार्टी के कार्यकर्ता और पदाधिकारी में जोश भरेंगे। इसके साथ वह शहर में रोड शो कर क्षेत्र की जनता को संबोधित और भाजपाके लिए वोट मांगेंगे।
बताया गया है कि आगामी 5 सितंबर को अमित शाह हेलीकॉप्टर द्वारा सुबह 11 बजे श्योपुर पहुंचेंगे। सबसे पहले वह शहर के प्रसिद्ध राम तलाई हनुमान मंदिर पर जाएंगे और हनुमान जी की पूजा आराधना करेंगे। इसके बाद वह शहर में रोड शो करेंगे और फिर आखिरी में वीर सावरकर स्टेडियम पहुंचकर जन सभा को संबोधित करेगे। केंद्रीय गृहमंत्री के दौरे को देखते हुए जिला प्रशासन और पुलिस महकमा, आला अधिकारी व्यवस्थाएं बनाने में जुट गए हैं। अधिकारियों के द्वारा कार्यक्रम स्थल का चयन भी किया जा रहा है और रोड शो के दौरान किस तरह से व्यवस्थाएं बनाई जाएगी यह भी सुनिश्चित किया जा रहा है।
प्रशासन और पुलिस के साथ भाजपा के कार्यकर्ता और पदाधिकारी भी तैयारी में जुट गए हैं। श्योपुर भाजपा जिला अध्यक्ष सुरेंद्र सिंह जाट ने बताया कि केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह 5 तारीख को आएंगे उनका कार्यक्रम बहुत ही भव्य होने वाला है। पहली जन आशीर्वाद यात्रा श्योपुर से शुरू होगी। भाजपाकार्यकर्ताओं ने इसकी तैयारी शुरू कर दी है।
बता दें कि एमपी में निकाली जाने वाली जन आशीर्वाद यात्रा को हरी झंडी दिखाने वाले नेताओं के प्रोग्राम में फेरबदल हुआ है। जन आशीर्वाद यात्रा का आगाज विंध्य क्षेत्र के चित्रकूट से अब राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा करेंगे। पूर्व में तय कार्यक्रम के अनुसार केंद्रीय गृह मंत्री शाह 3 सितंबर को चित्रकूट से हरी झंडी दिखाने वाले थे, लेकिन किसी वजह से उनका कार्यक्रम निरस्त हो गया है। गृह मंत्री अमित शाह अब पांच सितंबर को मंडला से महाकौशल क्षेत्र और श्योपुर से ग्वालियर-चंबल क्षेत्र की यात्राओं का शुभारंभ करेंगे।
सीएम शिवराज सिंह चौहान सभी पांच जन आशीर्वाद यात्राओं में आधे दिन के लिए शामिल होंगे। इन यात्राओं का समापन 25 सितंबर को राजधानी भोपाल में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मौजूदगी में कार्यकर्ता महाकुंभ से होगा। भाजपा की पांचों जन आशीर्वाद यात्रा प्रदेश में 10 हजार 643 किमी की दूरी तय करेंगी। इस दौरान 230 विधानसभा सीटों में 678 रथ सभाएं और 211 बड़ी सभाएं होंगी।