छिंदवाड़ा जिले के सिमरिया में शनिवार से बागेश्वर धाम के पीठाधीश धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री की दिव्य रामकथा होगी। इस कथा में मुख्य यजमान पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ के बड़े बेटे और छिंदवाड़ा सांसद नकुल नाथ हैं। दिव्य रामकथा 7 अगस्त तक चलेगी। प्रतिदिन दोपहर चार बजे से शाम सात बजे तक कथा होगी।

आचार्य धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री की पूरी टीम और सुरक्षाकर्मी नागपुर हाइवे रोड स्थित शहनाई लॉन में ठहरेंगे। कथा सुनने आए लाखों श्रद्धालुओं के लिए खास इंतजाम किए गए हैं। खास तौर पर प्लाईवुड की फ्लोरिंग और वॉटर प्रूफ पंडाल श्रद्धालुओं को सुविधाजनक माहौल देंगे।  

छिंदवाड़ा में आयोजित हो रही राम कथा में ढाई लाख स्क्वायर फीट में वॉटर प्रूफ पंडाल बनाया गया है। 100x 800 फीट के तीन हिस्सों में श्रद्धालुओ के वॉटर प्रूफ पंडाल लगा है। पूरे पंडाल में जमीन पर प्लाईवुड की फ्लोरिंग है। दूरदराज से आने वाले श्रद्धालुओं के लिए कथास्थल पर चार दिन निःशुल्क भोजन की व्यवस्था की गई है।

कमलनाथ होंगे शामिल

पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ शनिवार को दिव्य रामकथा में शामिल होंगे। सांसद नकुल नाथ सपत्नीक तीन दिवसीय कथा में मौजूद रहेंगे। पंडित धीरेंद्र शास्त्री की रामकथा के लिए भव्य और आकर्षक स्टेज बनाया है। पीछे थर्माकोल का मंदिर बनाया है। हनुमान जी समेत अन्य देवी-देवता उसमें विराजित है।