ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग को इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) की फ्रेंचाइजी दिल्ली कैपिटल्स ने मुख्य कोच के रूप में बनाए रखने का फैसला किया है। इसको लेकर फ्रेंचाइजी के सह-मालिक पार्थ जिंदल ने संकेत दिए हैं। आईपीएल के 16वें सीजन में दिल्ली का बेहद खराब प्रदर्शन रहा था। टीम नौवें स्थान पर रही थी। गौरतलब हो कि अटकलें लगाई जा रही थीं कि पोंटिंग टीम के खराब प्रदर्शन के बाद पद पर नहीं रह सकते हैं, लेकिन जिंदल के सोशल मीडिया पोस्ट ने सभी संदेहों पर विराम लगा दिया। अपने ट्विटर हैंडल पर एक पोस्ट करते हुए घोषणा की कि टीम सौरव गांगुली और पोंटिंग के कोर थिंक टैंक के साथ ही आगे बढ़ेगी।

सौरव गांगुली और रिकी पोंटिंग की दिखेगी जोड़ी

पार्थ जिंदल ने ट्वीट करते हुए लिखा कि, "सौरव गांगुली और रिकी पोंटिंग के साथ, दिल्ली कैपिटल्स अगले साल के IPL की तैयारी कर रही है। हम प्रशंसकों को आश्वस्त करते हैं कि किरण और मैं कड़ी मेहनत कर रहे हैं, जहां हम चाहते हैं कि यह फ्रेंचाइजी बिल्कुल शीर्ष पर हो।" हालांकि, यह स्पष्ट नहीं है कि पोंटिंग को उनकी पसंद का सहयोगी स्टाफ मिलेगा या नहीं। क्योंकि अगली बार शेन वॉटसन और जेम्स होप्स डग आउट में नहीं दिखेंगे। फील्डिंग कोच बीजू जॉर्ज को लेकर भी कोई स्पष्टता नहीं है, जबकि प्रवीण आमरे और अजीत अगरकर के वापस रहने की संभावना है।

9वें स्थान पर रही थी टीम

गौरतलब हो कि आईपीएल 2023 में दिल्ली कैपिटल्स का बेहद खराब प्रदर्शन रहा था। दिल्ली ने 14 मैच में मात्र 5 जीते थे और 9 में उसे हार का सामना करना पड़ा था। वह 10 प्वाइंट्स के साथ 9वें स्थान पर रही थी। टीम ने चोटिल ऋषभ पंत की अनुपस्थिति में डेविड वॉर्नर को कप्तान बनाया था।