आईपीएल में सबसे ज्यादा पांच बार खिताब जीतने वाली मुंबई इंडियंस ने इंग्लैंड के ऑलराउंडर क्रिस जॉर्डन को अपनी टीम में शामिल किया है। जॉर्डन रिप्लेसमेंट खिलाड़ी के तौर पर टीम से जुड़ेंगे। जॉर्डन को इस बार आईपीएल नीलामी में किसी टीम ने नहीं खरीदा था। उन्होंने अपना बेस प्राइस दो करोड़ रुपये रखा था। आईपीएल का मौजूदा सीजन अपने दूसरे चरण में पहुंच गया है तो जॉर्डन की किस्मत खुली है। उन्हें मुंबई जैसी बड़ी टीम से जुड़ने का मौका मिला है।

ईएसपीएन क्रिकइंफो ने रविवार (30 अप्रैल) को बताया कि जॉर्डन को मुंबई ने अपनी टीम में लिया है। अभी फ्रेंचाइजी ने यह नहीं बताया कि उन्हें किस खिलाड़ी के रिप्लेसमेंट के तौर पर चुना गया है। जॉर्डन इससे पहले चार आईपीएल फ्रेंचाइजियों के लिए खेल चुके हैं। वह 2016 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) की टीम में थे। उसके बाद 2017-18 में सनराइजर्स हैदराबाद के साथ थे। पंजाब किंग्स ने 2020- 21 में जॉर्डन को अपने साथ रखा था। वहीं, 2022 में चार बार की चैंपियन चेन्नई सुपरकिंग्स में वह थे।

जॉर्डन के आईपीएल करियर की बात करें तो उन्होंने सात मई 2016 को आरसीबी के लिए राइजिंग पुणे सुपर जाएंट्स के खिलाफ डेब्यू किया था। वहीं, पिछला मुकाबला 17 अप्रैल 2022 को चेन्नई सुपरकिंग्स के लिए गुजरात टाइटंस के खिलाफ खेला था। जॉर्डन ने 28 मैचों में 27 विकेट अपने नाम किए हैं। जॉर्डन ने 9.32 की इकोनॉमी रेट से रन दिया है।मुंबई का प्रदर्शन इस सीजन में कुछ खास नहीं रहा है। वह सात में से सिर्फ तीन मुकाबलों को ही जीत सका है। मुंबई के छह अंक हैं और वह नौवें पायदान पर है। मुंबई का अगला मुकाबला राजस्थान रॉयल्स से रविवार को ही है। यह आईपीएल का 1000वां मुकाबला होगा।