लखनऊ की टीम गत चैंपियन गुजरात की मेजबानी इकाना स्टेडियम में करेगी। उसकी नजर इस मैच को जीतकर अंक तालिका में शीर्ष पर पहुंचने पर होगी। दूसरी ओर, पिछले मैच में राजस्थान के खिलाफ हारने वाली गुजरात की टीम जीत की पटरी पर लौटना चाहेगी।लखनऊ की टीम शनिवार को शानदार जीत के साथ स्थानीय प्रशंसकों को ईद का तोहफा देना चाहेगी। घरेलू मैदान में यह लखनऊ का तीसरा मैच होगा। इससे पहले दिल्ली और हैदराबाद को हरा चुकी है।

पिछले साल सुपरजाएंट्स और टाइटंस के बीच हुए मुकाबले में बाजी गुजरात ने मारी थी, लेकिन इस साल प्रदर्शन के मामले में लखनऊ की टीम ने अभी तक बेहतर खेल दिखाया है। कुल मिलाकर लखनऊ को उसके घर में हराना काफी मुश्किल होने वाला है। दोनों टीमों ने पिछले साल आईपीएल में पदार्पण करके शानदार खेल दिखाया। खासतौर पर गुजरात ने पिछले सीजन में खिताब भी अपने नाम किया था। वहीं, लखनऊ की टीम प्लेऑफ में पहुंची थी।

मौजूदा सीजन में लखनऊ टीम ने संतुलित प्रदर्शन किया है। ऐसे में टीम प्रबंधन ज्यादा बदलाव का पक्षधर नहीं दिख रहा है। हालांकि, बेंच पर बैठे क्विंटन डिकॉक को मौका दिया जा सकता है, लेकिन कायेल मेयर्स और पूरन के दमदार प्रदर्शन ने उनकी अंतिम एकादश में जगह बनाने की संभावना कम कर दी है। बावजूद इसके टीम प्रबंधन टी-20 के विशेषज्ञ खिलाड़ी को मौका दे सकता है। अभी तक हुए छह मैचों में असफल रहे दीपक हुड्डा को बाहर करके डिकॉक को शामिल करने की संभावना बन सकती है।