दुबई । भारत के महावाणिज्य दूतावास ने दुबई में भारतीय नागरिक प्रिया इंद्रु मणि (55) को सहायता दी है, जो वित्तीय कठिनाइयों के कारण पिछले चार वर्षों से कार में रह रही थीं। मणि की कठिनाइयां 2017 में शुरू हुईं, जब उनकी मां को लकवा मार गया। उनकी देखभाल करने में लगी मणि के व्यवसाय को चुनौतियों का सामना करना पड़ा, जिसके परिणामस्वरूप वह दुबई के बरशा हाइट्स में डेजर्ट स्प्रिंग्स विलेज में अपने घर का किराया देने में असमर्थ थीं। नतीजतन, उसे और उसकी मां को बेदखल कर दिया गया। अंतत: मणि कार में रहने के लिए मजबूर हो गईं।
मदद लेने के लिए मणि ने भारतीय वाणिज्य दूतावास से संपर्क किया, जिसने बकाया किराए के लिए समझौते पर बातचीत करने के लिए अपने पूर्व मकान मालिक के साथ समन्वय करके तुरंत कार्रवाई की। रमजान के दौरान दुबई बिजली और जल प्राधिकरण (डीईडब्ल्यूए) के साथ बकाया राशि सहित कई परोपकारी व्यक्ति उसके शेष ऋणों को निपटाने के लिए आगे आए।
मकान मालिक ने बकाया राशि का एक महत्वपूर्ण हिस्सा माफ कर दिया। कार फेयर ग्रुप के एमडी जसबीर बस्सी ने किराये के बकाया के लिए एईडी 50 हजार और डीईडब्ल्यूए शुल्क के लिए लगभग एईडी 30 हजार का योगदान दिया। शामिल सभी पक्षों के सहयोगात्मक प्रयासों और वाणिज्य दूतावास द्वारा समन्वय के कारण मणि ने एक उचित घर हासिल किया और अपना नया काम शुरू किया। उन्होंने इस चुनौतीपूर्ण अवधि के दौरान उनकी सहायता करने वालों का बहुत आभार व्यक्त किया और जीवन में एक नया अध्याय शुरू करने के लिए उत्साह साझा किया। 
वाणिज्य दूतावास ने विनय चौधरी, अनीश विजयन और जसबीर बस्सी की मणि की स्थिति को सुलझाने में उनके दयालु समर्थन के लिए हार्दिक सराहना की। जरूरत के समय उनकी एकता और उदारता का प्रदर्शन यूएई में भारतीय समुदाय के भीतर मजबूत बंधन का उदाहरण है।