भोपाल : भोपाल की मध्यप्रदेश राज्य शूटिंग अकादमी ऑफ़ एक्सीलेंस में चल रही 8वीं आईएसएसएफ़ वर्ल्ड कप शूटिंग चेंपियनशिप में भारत के रूद्रांक्ष पाटिल ने 10 मीटर एयर राइफल में 262.2 अंक अर्जित कर कांस्य पदक अपने नाम किया। रूद्रांक्ष का इस वर्ल्ड कप में यह दूसरा पदक है। उन्होंने गुरूवार को मिक्स्ड इवेंट में अपने साथी नर्मदा राजू के साथ खेलते हुए कांस्य पदक जीता था। भारत के ही हृदय हज़ारिका 208.7 अंकों के साथ छठवें स्थान पर रहे। भारत एक स्वर्ण, एक रजत और तीन कांस्य पदक प्राप्त कर दूसरे स्थान पर है।

आईएसएसएफ़ वर्ल्ड कप में चाइना के खिलाड़ियों ने बाज़ी मारते हुए आज 10 मीटर एयर राइफल प्रतियोगिता में पुनः स्वर्ण और रजत पदक हासिल किया। चायना के शेंग लिहाओ ने स्वर्ण और डू लिंशु ने रजत पदक जीता। चायना 5 स्वर्ण, एक रजत और 2 कांस्य पदक के साथ शीर्ष पर है। तीसरे स्थान पर अज़रबैजान, चौथे पर जर्मनी, पाँचवें पर हंगरी, छठवें पर अमेरिका और सातवें स्थान पर कज़ाक़िस्तान है।

महिला 10 मीटर एयर राइफल प्रतियोगिता में भारत की रमीता ने 260.5 अंक के साथ चौथा स्थान प्राप्त किया। चायना की हुआंग यूटिंग ने 265.7 अंक के साथ स्वर्ण और यूएसए की मैरी टकर ने 261.2 अंकों के साथ रजत पदक हासिल किया।