रोहित शर्मा की अगुआई वाली भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया को दिल्ली में खेले गए दूसरे टेस्ट में 6 विकेट से करारी शिकस्त दी। इस जीत के साथ भारत ने टेस्ट सीरीज में 2-0 की बढ़त हासिल कर ली। दूसरे टेस्ट की दूसरी पारी में ऑस्ट्रेलियाई टीम 113 रनों पर ढेर हो गई और भारत को 115 रनों का लक्ष्य मिला।

भारतीय टीम ने इसके जवाब में तीसरे दिन के तीसरे सेशन से पहले ही 4 विकेट के नुकसान पर लक्ष्य हासिल कर लिया। इस बीच चेतेश्वर पुजारा ने केएस भरत के साथ मिलकर अंत में भारत को जीत दिलाई और इस जीत के साथ भारत ने विश्व टेस्ट चैंपियनशिपके फाइनल में पहुंचने के लिए अपनी स्थिति मजबूत कर ली है।

दरअसल, दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया को 6 विकेट से रौंदा। बता दें कि इस जीत के साथ ही भारत ने सीरीज में 2-0 की अहम बढ़त बनाई। बता दें कि भारत और ऑस्ट्रेलिया दोनों टीमों के लिए यह सीरीज विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचने के लिए काफी अहम है।

ऐसे में दिल्ली टेस्ट जीतकर भारत ने विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचने के लिए अपना दावा और मजबूत कर लिया है। दिल्ली टेस्ट से पहले भारतीय टीम का जीत प्रतिशत 61.67 था, वहीं फाइनल का टिकट दर्ज कर चुकी ऑस्ट्रेलिया के खाते में 136 अंक दर्ज थे, लेकिन दिल्ली में जीत के बाद भारत के अंक 123 हो गए हैं और उसका जीत प्रतिशत 64.06 हो गया है। वहीं, ऑस्ट्रेलियाई टीम के खाते में हार के साथ 136 अंक है, लेकिन जीत प्रतिशत 66.67 प्रतिशत रह गया।

बता दें कि भारतीय टीम को 4 टेस्ट की सीरीज में ऑस्ट्रेलिया को 2 मैच के अंतर से शिकस्त देना जरूरी था। इसके बाद अब भारत बाकी के दो टेस्ट मैच में से अगर एक मैच में जीत दर्ज कर लेता है, तो उसे लगातार दूसरी बार फाइनल में शिरकत करने का सुनहेरा मौका मिल जाएगा।