भारत और न्यूजीलैंड के बीच रांची में खेले गए पहले टी-20 मैच में न्यूजीलैंड टीम को 21 रनों से जीत मिली। इस मैच में हार्दिक पांड्या ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया।पहले बल्लेबाजी करते हुए न्यूजीलैंड टीम ने डेवोन कॉनवे और डेरिल मिशेल की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी के चलते भारत को जीत के लिए 177 रनों का टारगेट दिया। इसके जवाब में भारतीय टीम 155 रनों पर ही ढेर हो गई थी। ऐसे में इस आर्टिकल के जरिए जानते हैं हार्दिक पांड्या के उन 3 गलत फैसलों के बारे में जिनकी वजह से भारत को हार का सामना करना पड़ा।

पहले टी-20 मैच में सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ को हार्दिक पांड्या ने प्लेइंग-XI में मौका नहीं दिया। बता दें कि शॉ काफी अच्छे फॉर्म में चल रहे है। उन्होंने हाल ही में रणजी ट्रॉफी में असम के खिलाफ 369 रनों की पारी खेली थी। ऐसे में इस शानदार प्रदर्शन के बाद भी पृथ्वी को मौका नहीं देना हार्दिक को काफी भारी पड़ा।

लिस्ट में दूसरे नंबर पर है तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह का नाम, जो भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले गए पहले टी-20 मैच में काफी महंगे साबित हुए। बता दें कि अर्शदीप सिंह ने न्यूजीलैंड की पारी के आखिरी ओवर में 27 रन लुटाए। इस ओवर में डेरिल मिशेल ने लगातार शुरूआती तीन गेंदों पर 3 छक्के जड़े। ओवर की अगली गेंद पर उन्होंने चौका जमाया। आखिरी गेंदों पर अर्शदीप ने मात्र 4 रन खर्च किए।

बता दें कि पहले टी-20 मैच में कप्तान हार्दिक ने उमरान मलिक को ज्यादा गेंदबाजी करने का मौका नहीं दिया। उमरान ने पूरे मैच में सिर्फ एक ओवर फेंका, इस दौरान उन्होंने कोई विकेट हासिल नहीं किए और कुल 16 रन लुटाए। इस दौरान उमरान का इकॉनमी रेट 16.00 का रहा। ऐसे में हार्दिक के इस फैसले के चलते भारत को हार का सामना करना पड़ा।