इस्लामाबाद । सऊदी अरब ने पाकिस्तान में रह रहे अपने नागरिकों को सतर्कता बरतने के लिए कहा है। सऊदी अरब ने अलर्ट में अपने नागरिकों से कहा कि वे पाकिस्तान में गैरजरूरी गतिविधियों से बचें। सऊदी अरब द्वारा अपने नागरिकों को यह चेतावनी रविवार को पाकिस्तान में हुए बम धमाकों के बाद दी गई है।
सऊदी अरब द्वारा जारी की गई एडवाइजरी में नागरिकों से कहा गया है कि वे अपनी यात्राएं शहर के भीतर ही सीमित रखें और इस्लामाबाद में किसी भी पांच सितारा होटल में जाने से बचें। सऊदी अरब ने इन जगहों पर संभावित आतंकी हमले की संभावना जताई है।
इस्लामाबाद में सऊदी अरब के दूतावास ने ट्वीट कर कहा कि पाकिस्तान में रह रहे हमारे नागरिकों को सावधान रहने की जरूरत है। नागरिकों से निवेदन है कि वे बेवजह बाहर न जाएं। राजधानी इस्लामाबाद में अधिकारियों ने सुरक्षा अलर्ट को उच्चतम स्तर तक बढ़ा दिया है।
उल्लेखनीय है कि इससे पहले ऑस्ट्रेलिया ने सोमवार को पाकिस्तान में रह रहे अपने नागरिकों के लिए ट्रेवल एडवाइजरी जारी की थी। ऑस्ट्रेलिया ने अपने नागरिकों को हिदायत दी है कि इस्लामाबाद शहर की सीमा के भीतर ही यात्राएं करें और सतर्कता बरतें। ऑस्ट्रेलियाई दूतावास ने अपनी एडवाइजरी नागरिकों से कहा है कि वे पाकिस्तान की लेटेस्ट खबरों के लिए मीडिया पर नजर रखें। इससे पहले रविवार को अमेरिका ने भी पाकिस्तान में रह रहे अपने नागरिकों को अलर्ट किया था।