इंडियन प्रीमियर लीग के खिलाड़ियों की नीलामी में विदेशी क्रिकेटर एक बार फिर सबके फेवरेट बने हुए हैं। अब तक की नीलामी में इंग्लैंड के ऑलराउंडर सैम करेन ने इतिहास रचते हुए IPL में सबसे महंगे बिकने वाले खिलाड़ी का दर्जा हासिल कर लिया है। कुरेन को पंजाब किंग्स ने रिकॉर्ड 18.50 करोड़ रुपये में खरीद लिया। कुरेन की बेस प्राइस महज 2 करोड़ रुपये थी। आपको बता दें कि आईपीएल ऑक्‍शन के इतिहास में अभी तक दक्षिण अफ्रीका के पूर्व ऑलराउंडर क्रिस मॉरिस को सर्वाधिक कीमत पर खरीदा गया था। राजस्थान रॉयल्स ने 2021 में उन्हें 16.25 करोड़ रुपए में खरीदा था। मॉरिस अब संन्यास ले चुके हैं।

इन खिलाड़ियों की लगी लॉटरी

ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ी कैमरन ग्रीन को मुंबई इंडियन्स ने 17.50 करोड़ में खरीदा, जबकि उनकी बेस प्राइस सिर्फ 2 करोड़ रुपये थी। वहीं चेन्नई सुपर किंग्स ने इंग्लैंड के बेन स्टोक्स को 16.25 करोड़ रुपये में खरीदा। इनके अलावा कैरेबियाई खिलाड़ी निकोलस पूरन को लखनऊ सुपर जायंट्स ने 16.25 करोड़ रुपये में खरीदा है। निकोलस पूरन का टी20 वर्ल्ड कप में प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा था। इंग्लैंड के हैरी ब्रूक को भी काफी ऊंची कीमत मिली। 23 साल के हैरी ब्रूक ने साल 2022 में ही इंटरनेशनल क्रिकेट में कदम रखा और पाकिस्तान के खिलाफ शानदार बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया। इन्होंने अपनी बेस प्राइस 1.5 करोड़ रुपये रखी थे, लेकिन सनराइजर्स हैदराबाद ने उन्हें 13.25 करोड़ रुपये देकर अपनी टीम में शामिल कर लिया।

आईपीएल ऑक्शन हाइलाइट

नीलामी की शुरुआत में सबसे पहले बोली न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियम्सन पर लगी। इन्हें मौजूदा चैंपियन गुजरात टाइटंस ने उनके बेस प्राइस 2 करोड़ रुपये में खरीदा। इंग्लैंड के हैरी ब्रूक को सनराइजर्स हैदराबाद ने रिकॉर्ड 13.25 करोड़ रुपये में खरीदा है। ब्रूक का बेस प्राइस महज 1.5 करोड़ रुपये था। मयंक अग्रवाल को सनराइजर्स हैदराबाद ने 8.25 करोड़ रुपये में खरीद लिया है। मयंक अग्रवाल को खरीदने के लिए पंजाब और CSK ने बोली लगाई। अजिंक्यरहाणे को चेन्नई सुपरकिंग्स ने उनके बेस प्राइस 50 लाख रुपये में खरीदा है।