वाशिंगटन । अमेरिका इनदिनों पाकिस्तान की दिल खोलकर मदद कर रहा है। भारत और रूस की नजदीकियों से गुस्सा अमेरिका भारत पर सीधे नहीं निकाल सकता इसके लिए भारत को चेताने अमेरिका पाकिस्तान के साथ नजदीकिया बढ़ाता दिख रहा है। एफ-16 के बाद अब अमेरिका पाकिस्तान को 200 मिलियन डॉलर देने वाला हैं। अमेकिरा के इस कदम का विरोध उनके ही देश में हो रहा हैं। अमेरिका पाकिस्तान को इतनी बड़ी रकम इसकारण दे रहा है ताकि पाकिस्तान में महिलाओं और पुरुषों के बीच समानता को स्थापित किया जा सके। 
अमेरिका की बादडेन सरकार ने पाकिस्तान में लैंगिक समानता कार्यक्रमों के लिए 200 मिलियन डॉलर देने का फैसला किया हैं। अमेरिकी कांग्रेसी प्रतिनिधि डैन बिशप ने वित्तीय वर्ष 2023 के लिए संयुक्त राज्य अमेरिका में पारित सर्वग्राही विधेयक का विवरण साझा किया। पाकिस्तान के लिए आवंटित जेंडर इक्विटी फंड सीनेट में पेश किए गए विशाल 4155 पेज के 1.7 ट्रिलियन डॉलर के सरकारी व्यय बिल का हिस्सा है जो पिछले वित्तीय वर्ष में लगभग 1.5 ट्रिलियन डॉलर से अधिक है। यह बिल सितंबर 2023 तक अमेरिकी सरकार की संघीय एजेंसियों को फंड देने के लिए है जिसमें दुनिया भर में विभिन्न सामाजिक कार्यक्रमों के लिए फंडिंग भी शामिल है। बिल को सीनेट द्वारा 70-25 में चर्चा के लिए स्वीकार कर लिया गया है और इस सप्ताह के अंत तक पारित किया जाएगा क्योंकि डेमोक्रेटिक और रिपब्लिकन वार्ताकारों ने संघीय एजेंसियों के आंशिक बंद को रोकने के लिए बिल पारित करने पर सहमति व्यक्त की है।
बिल के बारे में रेप डैन बिशप ने लिखा मेरी टीम और मैं आज ऑम्निबस बिल के माध्यम से पढ़ रहे हैं सभी 1.7 ट्रिलियन और इसके 4155 पृष्ठ। बिल में कुछ सबसे प्रबल प्रावधानों के लिए अनुसरण करें। उन्होंने बिल में शामिल फंडिंग के कई प्रावधानों को पोस्ट किया।