टी20 वर्ल्ड कप में आज सुपर-12 राउंड के ग्रुप-दो में भारत का सामना बांग्लादेश से है। सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए भारतीय टीम का सुपर-12 का यह मैच काफी महत्वपूर्ण है। भारत को पिछले मैच में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था। इससे टीम इंडिया का समीकरण थोड़ा तो बिगड़ा, लेकिन बांग्लादेश के खिलाफ आज जीत से राह आसान हो जाएगी। टी-20 विश्वकप में भारत और बांग्लादेश छह साल बाद भिड़ रहे हैं। इससे पहले 2016 के विश्वकप में भारतीय टीम ने 23 मार्च को हुए मैच में बांग्लादेश पर सिर्फ एक रन से जीत दर्ज की थी।

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पर्थ की तेज पिचों पर भारतीय बल्लेबाजी को करारा झटका लगा। इससे मुख्य कोच राहुल द्रविड़ तीन मैचों में 22 रन बनाने वाले केएल राहुल के बारे में जरूर सोच रहे होंगे। हालांकि द्रविड़ का बेंगलुरु के बल्लेबाज केएल पर अटूट विश्वास है। बांग्लादेश के खिलाफ भारतीय बल्लेबाज अपनी लय को हासिल करना चाहेंगे।

खराब फॉर्म में चल रहे केएल राहुल की जगह ऋषभ पंत को खिलाने की मांग चल रही है। हालांकि, बांग्लादेश के खिलाफ होने वाले मैच में भी उम्मीद है कि भारतीय टीम प्रबंधन राहुल को ही मौका देगा। बांग्लादेश की टीम भले ही कमजोर हो लेकिन उसे हलके में नहीं लिया जा सकता है। उसके कप्तान शाकिब अल हसन कह चुके हैं कि टीम इंडिया विश्वकप जीतने के लिए आई है। हम नहीं। इसलिए दबाव उसके ऊपर है।