एशिया कप 2022 में सुपर चार की सभी टीमें तय हो चुकी हैं। अब भारत का अगला मुकाबला रविवार को पाकिस्तान के साथ है। इस मैच से पहले भारतीय टीम के खिलाड़ियों ने जमकर पसीना बहाया। इस टूर्नामेंट में दोनों टीमें दूसरी बार भिड़ रही हैं। इससे पहले हुए मुकाबले में भारत ने पांच विकेट के अंतर से जीत हासिल की थी। पिछले मुकाबले में भारत की जीत में अहम योगदान देने वाले रवींद्र जडेजा चोट के चलते टीम से बाहर हो चुके हैं। 
उनकी जगह अक्षर पटेल को मौका दिया गया है। वहीं, पाकिस्तान की टीम ने हॉन्गकॉन्ग पर बड़ी जीत हासिल की है और यह टीम पूरी तरह लय में आ चुकी है। ऐसे में भारत के लिए दूसरा मुकाबला जीतना आसान नहीं होगा। पहले मैच में जीत हासिल करने के बाद भारतीय टीम का आत्मविश्वास सातवें आसमान पर है और पाकिस्तान को दूसरी बार हराने के लिए टीम इंडिया तैयार है। 
सुपर चार में पहुंचने के बाद भारतीय खिलाड़ियों ने बीच में मस्ती की थी और इसके बाद नेट्स में जमकर पसीना बहाया। सभी खिलाड़ियों ने अपनी कमजोरियों पर काम किया और लय हासिल की।
पाकिस्तान के खिलाफ मैच से पहले भारतीय टीम के कोच राहुल द्रविड़ और कप्तान रोहित शर्मा ने काफी देर तक चर्चा की। पाकिस्तान के खिलाफ पहले मैच में दोनों टीमों के बीच कांटे की टक्कर हुई थी और जडेजा के बाहर जाने के बाद भारत को बेहतर रणनीति के साथ मैदान पर उतरना होगा।
इस मैच से पहले हार्दिक पांड्या ने भी जमकर पसीना बहाया। हार्दिक ने पाकिस्तान के खिलाफ पिछले मैच में टीम इंडिया को जीत दिलाई थी। उन्होंने पहले गेंद के साथ तीन विकेट निकाले थे। इसके बाद 17 गेंद में 33 रन बनाकर भारत को जीत दिलाई थी।