कुरुंग कुमे । अरुणाचल प्रदेश के कुरुंग कुमे जिले में भारी बारिश के कारण हुए जबरदस्त भूस्खलन में तीन लोगों की मौत हो गई है। अधिकारियों के मुताबिक पिछले एक हफ्ते से लगातार हो रही बारिश के कारण राज्य में भारी तबाही हुई है, जिससे कई इलाकों में सड़क संपर्क टूट गया है और पेड़ उखड़ गए हैं तथा घरों को भी नुकसान पहुंचा है। 
अतिरिक्त जिला आयुक्त (एडीसी) ओशन गाओ ने कहा कि कोलोरियांग सर्कल के सुलुंग तापिन गांव में भारी भूस्खलन हुआ, जिसमें कम से कम 15 घर क्षतिग्रस्त हो गए और तीन लोग मलबे में जिंदा दफन हो गए। एडीसी के मुताबिक मृतकों की पहचान सरयू तोंगडांग (52), सरयू याजिक (47) और सरयू ताकर (9) के रूप में हुई है। उन्होंने बताया कि इस घटना में एक व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हो गया है। ओशन गाओ के मुताबिक प्रभावित परिवारों को पुनर्वास केंद्र में रखा गया है और उन्हें राहत अनुदान दिया गया है।
सीमा सड़क संगठन की परियोजना अरुणांक के मुख्य अभियंता ए के कोंवर ने बताया कि भारी बारिश के सीमावर्ती सड़कों विशेषकर कुरुंग कुमे जिले में कोलोरियांग-सरली-हुरी सड़क को क्षति पहुंची है और इन मार्गों पर सुरक्षाबलों की आवाजाही गंभीर रूप से बाधित हुई है। उन्होंने कहा कि यातायात की आवाजाही को सुविधाजनक बनाने के लिए सभी 21 भूस्खलन स्थलों पर मलबे को साफ करने के लिए बीआरओ के कर्मचारी 24 घंटे काम कर रहे हैं।